Friday, February 11, 2022

उपनगरीय रेल यात्रियों को मिलेगा निःशुल्क डेटा कनेक्टिविटी का आनंद मध्य रेलवे (मुंबई) और शुगरबॉक्स नेटवर्क्स की पहल

< >


 

  • यह साझेदारी प्रौद्योगिकी के माध्यम से उपभोक्ताओं को यात्रा के दौरान मिलने वाले अनुभव को बढ़ाएगी
  • अब अपनी पूरी ट्रेन यात्रा के दौरान उपभोक्ता ले पाएंगे डिजिटल सेवाओं तक सहज पहुंच का आनंद

 

मुंबई11 फरवरी2022: सेंट्रल रेलवे (मुंबई डिवीजन) और दुनिया का पहला हाइपरलोकल एज क्लाउड प्लेटफॉर्मशुगरबॉक्स नेटवर्क्स ने  दुनिया के एक सबसे व्यस्त सार्वजनिक परिवहन नेटवर्क के लिए डिजिटल पहुंच में परिवर्तन लाने के लिए साझेदारी की है। आज सेमध्य रेलवे के यात्री अपनी पूरी ट्रेन यात्रा के दौरानमांग पर प्रासंगिक डिजिटल ऐप्स का लाभ ले पाएंगे। एक प्रेस घोषणा मेंमध्य रेलवे के महाप्रबंधकश्री अनिल कुमार लाहोटी ने शुगरबॉक्स नेटवर्क्स के सह-संस्थापक श्री रोहित परांजपे,                श्री रिपुंजय बारारियाश्री देवांग गोराडिया और डीआरएममुंबई डिवीजनश्री. शलभ गोयल के साथ इस सेवा का शुभारंभ किया।  इस अवसर पर उनकी टीम भी उपस्थित थी।

ट्रेन यात्रा के दौरा शुगरबॉक्स ऐप का उपयोग इस तरह से किया जा सकता है:
•	Playstore या App Store में "SugarBox App" खोजें।
•	शुगरबॉक्स ऐप डाउनलोड करें या ऐप इंस्टॉल करने के लिए क्यूआर कोड को स्कैन करें (ट्रेनों में उपलब्ध कराया जाएगा)
•	डिवाइस लोकेशन प्राप्त करने की अनुमति दें।
•	ओटीपी के माध्यम से अपना मोबाइल नंबर सत्यापित करें।
•	शुगरबॉक्स वाईफाई से कनेक्ट करें।
•	अपने मोबाइल डेटा नेटवर्क को डिस्कनेक्ट करें।
•	अब शुगरबॉक्स ऐप पर मूवी, शो और खरीदारी का आनंद लें या आप शुगरबॉक्स की मदद से किसी अन्य पार्टनर ऐप का भी उपयोग कर सकते हैं, और इसके लिए आपको कोई डेटा शुल्क नहीं देना होगा।

यह साझेदारी आधुनिकतम प्रौद्योगिकी के ज़रिए अपने ग्राहकों को प्रदान किए जाने वाले अनुभवों को अधिकतम बढ़ाने के मध्य रेलवे के भविष्य के लक्ष्यों को पूरा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। ट्रेन यात्रियों को एक विश्वसनीय और किफायती डिजिटल अनुभव प्राप्त करने में सक्षम बनाना इस पहल का उद्देश्य है। भले ही सेलुलर नेटवर्क अनिश्चित हो या बिल्कुल भी उपलब्ध न होफिर भी आप उपनगरीय रेलवे (मध्य रेलवे) से यात्रा करते समय सूचनामनोरंजनखरीदारीशिक्षाकौशल विकासपेमेंट प्लेटफॉर्म और कई अन्य डिजिटल सेवाओं का निर्बाध अनुभव पा सकेंगे। 

 

अभिनव प्रौद्योगिकी सुविधाओं के साथ प्रगतिशील कदम उठाने में दृढ़ विश्वास रखने वालेमध्य रेलवे के महाप्रबंधक श्री. अनिल कुमार लाहोटी ने कहा"मध्य रेलवे मुंबई की सार्वजनिक परिवहन व्यवस्था की रीढ़ है। हर दिन लगभग 45 लाख यात्री हमारे उपनगरीय नेटवर्क (कोविड पूर्व दिनों में) का लाभ उठाते हैं। इसलिए यदि हम प्रौद्योगिकी को शामिल करके उन्हें और अधिक सक्षम बना सकते हैं तो भविष्य के लिए तैयार रहने और ग्राहक केंद्रित रणनीति अपनाने का हमारा लक्ष्य और अधिक मज़बूत होगा। शुगरबॉक्स के साथ की गयी हमारी साझेदारी प्रौद्योगिकी का उपयोग करते हुए हमारी ग्राहककेंद्री नीति में अधिकतम सुधार लाने की दिशा में बढ़ाया गया कदम है। मुझे विश्वास है कि यह साझेदारी डिजिटल इंडिया अभियान में योगदान देने में अमूल्य भूमिका निभाएगी।"  

 

हर व्यक्तीहर जगह डिजिटल सेवाओं का लाभ ले सकें यह सेवा का उद्देश्य है। यात्रियों की एक आम शिकायत रहती है कि कंटेंट स्ट्रीमिंग या डाउनलोड करनेयात्रा करते समय भुगतान करने के लिए कोई अच्छा डेटा नेटवर्क उपलब्ध नहीं हैइसलिए कंटेंट का लाभ नहीं उठाया जा सकता हैभुगतान नहीं किया जा सकता है या कभी-कभी अनियमित कनेक्टिविटी के कारण ज़्यादा पैसों का भी भुगतान किया जाता है। देश और दुनिया भर में यात्रियों की इन परेशानियों को दूर करने के लिए शुगरबॉक्स नेटवर्क्स इन मुद्दों को हल करने के लिए नई सेवाएं विकसित कर रहा है।

 

शुगरबॉक्स नेटवर्क्स के सह-संस्थापक और सीईओश्री रोहित परांजपे ने कहा"मुंबईकर अपना अधिकांश समय यात्रा करने में बिताते हैंइसलिए उन्हें यात्रा के दौरान लगातार और निर्बाध डिजिटल कनेक्टिविटी की आवश्यकता होती है। इस साझेदारी के माध्यम सेहम चाहते हैं कि मुंबई यात्रा के दौरान बेहतरीन कनेक्टिविटी का एक बढ़िया उदाहरण बनें। शून्य बफरिंग और बहुत तेज़ इंटरनेट सेवाओं के साथ उपनगरीय रेल यात्रियों यात्रा के दौरान  डिजिटल अनुभव प्रदान करना इस साझेदारी का उद्देश्य है। पूरी तरह से विश्वसनीय और किफायती डिजिटल सेवा प्रदान करके भविष्य की ट्रेनों के लिए तैयार रहना हमारा लक्ष्य है।"

 

शुगरबॉक्स नेटवर्क्स के सह-संस्थापक और सीईओश्री रोहित परांजपे ने कहा"मुंबईकर अपना अधिकांश समय यात्रा करने में बिताते हैंइसलिए उन्हें यात्रा के दौरान लगातार और निर्बाध डिजिटल कनेक्टिविटी की आवश्यकता होती है। इस साझेदारी के माध्यम सेहम चाहते हैं कि मुंबई यात्रा के दौरान बेहतरीन कनेक्टिविटी का एक बढ़िया उदाहरण बनें। शून्य बफरिंग और बहुत तेज़ इंटरनेट सेवाओं के साथ उपनगरीय रेल यात्रियों यात्रा के दौरान डिजिटल अनुभव प्रदान करना इस साझेदारी का उद्देश्य है। आम लोगों कोचाहे वे कहीं भी हों या उनकी खरीदने की क्षमता कुछ भी होपूरी तरह से विश्वसनीय और किफायती डिजिटल सेवा प्रदान करके भविष्य की ट्रेनों के लिए तैयार रहना हमारा लक्ष्य है।"

 

शुगरबॉक्स नेटवर्क्स की पेटेंटेड हाइपरलोकल एज क्लाउड तकनीक का सबसे अधिक ज़ोर यात्रियों को सर्वोत्तम यात्रा अनुभव प्रदान करने की मध्य रेलवे की प्रतिबद्धता को और मज़बूत करने पर है।

No comments:

Post a Comment