Tuesday, July 19, 2022

जीसीपीएल ने भारत का पहला रेडी-टू-मिक्स बॉडीवॉश, गोदरेज मैजिक बॉडीवाश का अनावरण किया, शाहरुख खान इसके ब्रांड एंबेसडर बने

 


 

·        साबुन की कीमत में सिर्फ 45 रुप्रति सैशे पर उपलब्ध

·        स्थायी और पर्यावरण के अनुकूल प्रारूप

·        ने 21,000 करोड़ रुकी पर्सनल वॉश श्रेणी में क्रांति ला दी

·        कंपनी ने पर्यावरण के प्रति सजग जीवनशैली के संदेश का समर्थन करते हुए जागरूकता पहलों के लिए अगले 3 वर्षों में 100 करोड़ रुपये खर्च करने का संकल्प लिया

 

BW products Revमुंबई, 19 जुलाई, 2022: गोदरेज कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड (जीसीपीएलने 'पुटिंग प्लैनेट बिफोर प्रॉफिट्सके अपने मूल्य के अनुरूपगोदरेज मैजिक बॉडीवाश का अनावरण किया। यह भारत का पहला रेडी - टू - मिक्स बॉडीवाश है जिसकी कीमत सिर्फ 45 रुहै। यह नवाचार पुनउपयोग की आदत को प्रोत्साहित करता है और नुकसान को कम करता हैइस प्रकारलोगों को उनके दैनिक जीवन की गतिविधियों के लिए स्थायी विकल्प के चुनाव में सशक्त बनाता है।

 

अभिनेता शाहरुख खान को गोदरेज मैजिक बॉडीवाश का ब्रांड एंबेसडर बनाया गया है। गोदरेज मैजिक बॉडीवाशअपने रेडी - टू - मिक्स प्रारूप के चलतेपर्यावरणीय चिंताओं के साथ - साथ उपभोक्ता चुनौतियों का एक उपयुक्त समाधान है।

 

भारत हर साल 3.5 मिलियन टन प्लास्टिक कचरा पैदा करता है। त्वचा और शरीर की देखभाल वाले उत्पादों में जल तत्व की मात्रा अधिक होती हैनतीजतनउत्पादन से पहले टनों पानी भेजा जाता है और इसलिए तैयार उत्पाद परिवहन की दृष्टि से भारी हो जाता है। गोदरेज मैजिक बॉडीवाश के पैकेजिंग में केवल 16% प्लास्टिक की आवश्यकता होती है और नियमित बॉडीवाश की तुलना में इसके निर्माण में केवल 19% ऊर्जा की आवश्यकता होती हैऔर साबुन बनाने के लिए कुल मिलाकर सिर्फ 10% ऊर्जा की आवश्यकता होता है। चूंकि जेल - आधारित पाउच छोटे और हल्के होते हैंइसलिए प्रत्येक ट्रक में अधिक पाउच ले जाया जा सकता हैजिससे 44% कम डीजल की खपत होती है और परिणामस्वरूप 44% कम कार्बन उत्सर्जन होता है।

 

उपभोक्ता के नजरिए से देखेंतो वे साबुन के बजाये बॉडीवॉश को अधिक पसंद करते हैं लेकिन इसकी ऊँची कीमत सबसे बड़ी बाधा के रूप में सामने आती है। गोदरेज मैजिक बॉडीवाशजेल पाउचऔर बोतल एवं जेल पाउच के कॉम्बी-पैक में उपलब्ध है। पाउच की कीमत 45 रुहै जबकि कॉम्बी पैक (बोतल + जेल पाउच) 65 रुका है। इस उत्पाद को लगभग उतने ही पैसे में खरीदा जा सकता है जितने पैसे में साबुन। यह उत्पाद दो वैरिएंट्स में आएगा - लैवेंडर और हनी जैस्मीन।

 

इस लॉन्च पर टिप्पणी करते हुएगोदरेज कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड (जीसीपीएलके प्रबंध निदेशक और सीईओसुधीर सीतापति ने कहा"स्थिरता हमारी रणनीति का मूल आधार है। ऐसा करते हुएहम किफायती कीमतों पर अद्भुत गुणवत्ता वाले उत्पाद बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। 2018 में पेश किया गया हमारा मैजिक पाउडर-टू-लिक्विड हैंडवाश इस बात का एक बड़ा उदाहरण है कि हमने प्लास्टिकपानी के उपयोग और परिवहन लागत को कैसे कम किया है। केवल 45 रुमें उपलब्ध नए गोदरेज मैजिक बॉडीवाश के साथहम उपभोक्ताओं को साबुन के रूप में उचित बॉडीवाश की पेशकश कर रहे हैं। इन सभी के साथ-साथहम इस बात का खास ख्याल रखते हैं कि हमारे उपभोक्ता इस उत्पाद को खरीद पाने में सक्षम हों और यह हमारे ग्रह धरती के लिए अनुकूल हो। हम शाहरुख खान को गोदरेज मैजिक बॉडीवाश का चेहरा घोषित करते हुए बेहद खुश हैं। हमने इस उत्पाद के लिए एक सेलिब्रिटी को शामिल किया ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि हम प्लास्टिककार्बन फुटप्रिंट के बारे में जागरूकता पैदा कर सकें और साबुन उपयोगकर्ताओं को बेहतर स्नान अनुभव प्रदान कर सकें।"

 

उन्होंने आगे कहा, “मेरा मानना है कि गोदरेज मैजिक और भारत के अन्य अग्रणी पर्यावरणीय नवाचार की प्रीमियम कीमत के बजाये रियायती कीमत पर उपलब्धता ही आने वाला भविष्य है। हम अगले वर्षों में 100 करोड़ रुपये खर्च करने का संकल्प ले रहे हैंजिससे सामाजिक पहल के साथ साथ पर्यावरण के प्रति जागरूक जीवन शैली का संदेश दिया जाएगा।"

 

बॉडीवाश के ब्रांड एंबेसडर के रूप में जुड़ने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुएअभिनेता शाहरुख खान ने कहा, "यह पर्यावरण के प्रति सजग जीवन शैली का समर्थन करने के लिए सोच-विचार कर डिज़ाइन किया गया एक नया और जादुई उत्पाद हैयह सरल और प्रभावकारी सोच है जिससे प्लास्टिक की बर्बादी और ऊर्जा खपत को कम करने में मदद मिलेगी। मुझे इसका समर्थन करने पर गर्व है और लगता है कि स्थिरता एक जीवन विकल्प है और कोई भी इसे छोटे से छोटे तरीकों से अपना सकता है।"

 

गोदरेज मैजिक बॉडीवाश लैवेंडर और हनी जैस्मिन की मनमोहक खुश्बू के साथ आता हैजो त्वचा और शरीर को नई ताजगी प्रदान करके आपको पूरे दिन फ्रेश रखता है। बोतल में पानी डालेंउसमें जेल डालें और 1 -2 मिनट तक जोर से हिलाएं। जेल के एक सैशे सेआप 200 मिलीलीटर गोदरेज मैजिक बॉडीवाश बना सकते हैं।

 

जीसीपीएल द्वारा तैयार किया गया गोदरेज मैजिक रेडी-टू-मिक्स ब्रांड है। 2018 में, 'मैजिकपोर्टफोलियो के तहतभारत का पहला पाउडर-टू-लिक्विड हैंडवाश-गोदरेज मैजिक हैंडवाश लॉन्च किया गया था। गोदरेज मैजिक बॉडीवाशइस मैजिक रेंज में शामिल किया जाने वाला दूसरा उत्पाद है जो इस रेंज को बढ़ाता है। रेडी-टू-मिक्स श्रेणी के निर्माण के साथयह लॉन्च स्थिरता के प्रति जीसीपीएल की प्रतिबद्धता को दोहराता है और उपभोक्ताओं को हमारे ग्रह धरती के अनुकूल उत्पादों का चयन करने के लिए प्रेरित करता है।

 

No comments:

Post a Comment