Tuesday, April 21, 2020

बच्चों के लिए जी5 का सुपर- ऐप् बिस्कोप किड्स लॉन्च


एक्सक्लूसिव डिजिटल शोज - गैजेट गुरू, गुड्डू और बापू भी लॉन्च किये जायेंगे

मुंबई, 19 अप्रैल  2020: ई-लर्निंग से लेकर ऑनलाइन गेम्‍स तक, बच्चे  हर समय स्‍क्रीन्‍स से लगे होते हैं। और बच्चों के लिए मनोरंजन भी कोई भिन्‍न चीज नहीं है। भारत के एंटरटेनमेंट सुपर-एप्‍प, जी5 बच्‍चों के लिए शुरू किये गये जी5 किड्स के साथ बच्चों के लिए कंटेंट को नये सिरे से परिभाषित करने हेतु पूर्णत: तैयार है। 4000 घंटे से अधिक के एंटरटेनमेंट कंटेंट के खजाने वाले, इस ऐप् में भिन्न-भिन्‍न जेनर्स, भाषाओं, फॉर्मट्स व आयु समूहों के आधार पर बच्चों की रूचि व उपयोगिता के आधार पर कंटेंट्स शामिल हैं। और इसकी सबसे खास बात यह है कि यह सभी उपयोगकर्ताओं के लिए नि:शुल्‍क है।

बच्चों की उम्र, शैलियों व भाषाओं के अनुसार विशेष रूप से तैयार किये गये कंटेंट वाले, जी5  किड्स द्वारा रोचक एक्सक्‍लूसिव डिजिटल्‍स जैसे गैजेट गुरू, गुड्डू और बापू को भी आने वाले समय में लॉन्च किये जायेंगे। जी5  अब सचमुच पूरे परिवार के लिए मनोरंजन का उत्‍कृष्‍ट डेस्टिनेशन है, जिसमें 9 भाषाओं में शोज और मूवीज हैं तथा इसके कंटेंट्स को विशेष रूप से बच्चों व अभिभावकों को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है। विशिष्‍ट व सुनियोजित ढंग से तैयार किये गये, जी5 किड्स में विभिन्‍न भाषाओं जैसे कि हिंदी, मराठी, अंग्रेजी, तमिल, कन्‍नड़, तेलुगु, बंगाली, मलयालम और भोजपुरी में लाइब्रेरी भी उपलब्‍ध है।

लॉन्च पर प्रतिक्रिया जताते हुए, जी5  इंडिया की प्रोग्रामिंग हेड, अपर्णा अचरेकर ने कहा, ''हम हमारी नयी पेशकश, जी5  किड्स को साझा करके बेहद रोमांचित हैं। जी5 किड्स, मनोरंजन का स्मार्ट सम्मिश्रण है, जिसे सुरक्षित परिवेश में बच्चों की शिक्षण जरूरतों हेतु डिजाइन किया गया है। इसे बच्चों की बौद्धिक क्षमताओं को बढ़ाने हेतु काफी सोच-विचारकर तैयार किया गया है। इसमें शोज, मूवीज, रियलिटी और डीआईवाई (DIY) शो से लेकर नर्सरी राइम्स तक के बिस्कोप कंटेंट को 9 भाषाओं में अलग-अलग शैलियों के अनुरूप दिया गया है। डिवाइसेज के उपयोग की संभावना और इन दिनों बच्चों के लिए डिजिटल प्लेटफार्म पर उपलब्‍ध असीमित जानकारी को ध्यान में रखते हुए, ढांचे को सुरक्षित तरीके से तैयार किया गया है। हमें विश्वास है कि जी5  किड्स के जरिए, हम विभिन्न ऑडियंसेज के लिए #NonStopBachFUN की आदत विकसित करेंगे।''

जी5 किड्स के कंटेंट में लॉयन्‍सगेट और कॉस्‍मॉस माया जैसे प्रमुख प्रोडक्‍शन हाउस द्वारा तैयार किये गये कंटेंट्स हैं। आगामी महीनों में तीन डिजिटल ओरिजनल्‍स फीचरित किये जायेंगे:

·       गैजेट गुरू: एक सुपरहीरो कैरेक्‍टर पर आधारित एनिमेटेड टीवी शो और मूवी सीरीज, जिससे बच्‍चे अपने मजेदार एडवेंचर ट्रिप्‍स का आनंद ले सकेंगे
·       गुड्डू: यह गुड्डू के बारे में कहानी है - फन लॉयन और उसके दोस्‍तों का दल, शैतान बिल्‍ली, बिल्‍लौरी व उसके गैंग से सबसे जोशीले तरीके से मुकाबला करता है।
·       बापू: यह स्थितिपरक, हल्‍की-फुल्‍की कॉमेडी व शैक्षणिक सीरीज है, जिससे बापू उर्फ मोहनदास करमचंद गांधी और उनके महान कार्यों के बारे में आपको पता चल सकेगा

एक मार्गदर्शक, कंटेंट कंपनी होने के नाते, जी5 ने यह सुनिश्चित किया है कि जी5 किड्स उत्पाद का इंटरफ़ेस सुरक्षित और एक निजी वातावरण है जिस पर आप भरोसा कर सकते हैं। इसके अलावा, मंच का उपयोग करने में आसान और बच्चे के अनुकूल है। जी5 किड्स बच्चों, अभिभावकों और शिक्षकों के लिए एक परिवार के रूप में एक साथ उपभोग करने, बनाने, सीखने औरयोगदान करने के लिए एक वातावरण सक्षम करेगा।

सामुदायिक भवन पहल के एक हिस्से के रूप में, जी5 किड्स विविध सामग्रियों की लाइन-अप, सुरक्षा उपायों और स्मार्ट विशेषताओं जैसे ब्लॉग, कहानियों, मजेदार चुनौतियों, ट्यूटोरियल आदि के माध्यम से माताओं को शिक्षित करेंगे, इसके अलावा, मंच और इसके सामाजिक हैंडल भी होंगे मानसिक स्वास्थ्य विशेषज्ञों, पोषण विशेषज्ञों, कोचों के साथ लाइव चैट की मेजबानी करें, अपने बच्चों की संपूर्ण भलाई पर माता-पिता के साथ सुझाव और सलाह साझा करें।

#NonStopBachFUN मम्मी ब्लॉगर्स, प्रभावितों और माताओं को अपने बच्चन वीडियो और क्षणों को अपने बच्चों के साथ साझा करने और रोमांचक पुरस्कार जीतने की अनुमति देते हैं। और मज़े में जोड़ने के लिए, सबसे अच्छे वीडियो और व्लॉग्स को प्लेटफ़ॉर्म पर और साथ ही जी5 के सोशल मीडिया पेजों पर फीचर करने को मिलेगा!

चाहे वह अद्भुत शो और फिल्में देखना हो या मजेदार गेम खेलना हो # NonStopBachFUNwill सब कुछ जी5 किड्स की पेशकश के मूल में है। और बहुत कुछ आपके पूरे परिवार के लिए असीमित मनोरंजन लाने के लिए आ रहा है!

No comments:

Post a Comment