Thursday, December 1, 2016

कपिल पठारे की लिखी टॉप १० भारतीय क्रिकेटरों पर आधारित पुस्तक का विमोचन श्रीलंका के लीजेंड क्रिकटर सनत जयसूर्या के हाथो किया ।



 '३० नवम्बर' को अँधेरी के 'द क्लाससिक क्लब' में 'ए टालल आर्डर' पुस्तव का अनावरण श्रीलंका के लीजेंड क्रिकटर सनत जयसूर्या के हाथो  किया गया। उद्यमी और लेखक कपिल पठारे केवल एक कामयाब कॉर्पोरेट उद्योगपति ही नहीं बल्कि एक प्रबल लेखक के रूप में सफलता हासिल किया है। जब भारतीय क्रिकेट का एक अलग ही खुमार था तब कपिल पठारे की पहली पुस्तक 'क्रिकेट टू कॉर्पोरेट' क्रिकेट पिच पर एक बेस्टसेलर के रूप में नज़र आये थे। 

पेहली बार ऐसा हुआ है की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर एक किताब के अनावरण के लिए भारत आये। यह किताब दस भारतीय क्रिकेटरों की यात्रा के बारे में है। 'ए टालल आर्डर' किताब १० अध्याय में विभचित किये गए है प्रत्येक अध्याय में भारतीय खिलाड़ियों के यात्रा के बारे में लिखा गया है।  इस टॉप १० की सूची में नाम है सबसे पेहले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का फिर अनिल कुंबले, सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़, वी.वी.एस लक्ष्मण, हरभजन सिंह, वीरेंद्र सहवाग, जहीर खान, युवराज सिंह अंत में महेंद्र सिंह धोनी।

लेखक, बाइकर और उद्यमी कपिल पठारे ने अपनी पुस्तक 'ए टालल आर्डर' जो पिछले 25 वर्षों में भारत के दस सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों के क्रिकेट के करियर पर रौशनी डालता है उसी पुस्तक की लांच के लिए श्रीलंका के पूर्व कप्तान सनत जयसूर्या को आमंत्रित किया है। पुस्तक भारतीय क्रिकेट में एक स्वर्ण युग का एक खाता है।


लॉच के दौरान शेफ संजीव कपूर, गरिमा पांडे, मनप्रीत अरोरा, ज्योति सकसेना, मुनीश कटवानी, डॉ. अनिल मुरारका , डी जे शेज़वुड, हंसा एवं कई हस्तिया उपस्थित हुए थे।

No comments:

Post a Comment